प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अगले तीन ओलिंपिक के लिए टास्क फोर्स के गठन की घोषणा की-(28-AUG-2016) C.A

| Sunday, August 28, 2016
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 26 अगस्त 2016 को अगले तीन ओलि‍म्पिक खेलों की कार्य योजना तैयार करने के लिए एक टास्क फोर्स के गठन की घोषणा की. टास्क फोर्स 2020, 2024 और 2028 में होने वाले ओलि‍म्पिक खेलों में भारतीय खिलाडि़यों की प्रभावशाली भागीदारी के लिए एक समेकित कार्य योजना तैयार करेगा.
टास्क फोर्स में सांसदों के साथ बाहरी विशेषज्ञ भी शामिल होंगे, जो खेल सुविधाओं, प्रशिक्षण, चयन प्रक्रिया और अन्य संबंधित मुद्दों पर सम्पूर्ण रणनीति तैयार करेंगे.
ओलंपिक 2020 का आयोजन टोक्यो में किया जाएगा. टास्क फोर्स खेल सुविधा, ट्रेनिंग, चयन प्रक्रिया और अन्य संबंधित मामलों में समूची रणनीति तैयार करेगा. टास्क फोर्स में उन लोगों को शामिल किया जाएगा जो घरेलू विशेषज्ञ होंगे और बाहरी लोगों को भी शामिल किया जाएगा. प्रधानमंत्री ने कहा कि कार्यबल का गठन अगले कुछ दिनों में किया जाएगा.
टास्क फोर्स में देसी और विदेशी विशेषज्ञ शामिल होंगे जो खेल सुविधाओं, प्रशिक्षण, चयन प्रक्रिया और इससे जुड़े अन्य मुद्दों पर रणनीति तैयार करेंगे.
हाल में संपन्न रियो ओलंपिक में भारत ने लगभग 118 खिलाड़ियों का दल भेजा था, लेकिन भारत के हिस्से सिर्फ दो पदक आए. महिला पहलवान साक्षी मलिक ने कांस्य जबकि बैडमिंटन खिलाड़ी पीवी सिंधू ने रजत पदक जीता.

0 comments:

Post a Comment