भारतीय पहलवानों ने चार पदक जीते-(19-OCT-2016) C.A

| Wednesday, October 19, 2016
भारतीय पहलवानों ने अक्टूबर 2016 में इंडोनेशिया स्थित जकार्ता में आयोजित छठे टिफसा विश्व खेलों में एक स्वर्ण और चार अन्य पदक जीते. भारतीय पहलवान डालमिया ने 60 किलोग्राम श्रेणी में स्वर्ण पदक जीता.

डालमिया ने अजरबैजान के मोहम्मद साहन को 4-1 से हराकर स्वर्ण पदक जीता. भारतीय पारपंरिक कुश्ती महासंघ द्वारा इन खेलों के लिए भारत की ओर से नौ प्रतिभागियों को भेजा गया था. 

अन्य विजेता

•    लव सिंह - डालमिया के अतिरिक्त 80 किलोग्राम श्रेणी में लव सिंह ने रजत पदक जीता. उन्होंने बेलारूस के जॉर्डन को 8-6 से मात देकर फाइनल मैच में स्थान सुनिश्चित किया लेकिन फाइनल मैच में उन्हें अजरबैजान के मोहम्मद आलिम से 1-5 से हार का सामना करना पड़ा.

•    नवीन कुमार – उन्होंने 90 किलोग्राम श्रेणी में कांस्य पदक जीता. नवीन कुमार ने लिथुआनिया के ओलेग को 5-2 से हराकर यह पदक जीता.

•    जोसिल – उन्होंने सुपर हैवीवेट सेक्शन में कांस्य पदक जीता. उन्होंने अफगानिस्तान के मुस्तफा सुल्तानी को 3-1 से हराया.

टिफसा 

द एसोसिएशन फॉर इंटरनेशनल स्पोर्ट फॉर ऑल (टिफसा) सभी खेलों के आयोजन के लिए एक अंतरराष्ट्रीय संस्था है. इसका उद्देश्य सभी के लिए विश्वस्तर पर खेलों का आयोजन करना है.

0 comments:

Post a Comment