ओडिशा सरकार ने रियो ओलंपिक क्वालीफायर हेतु विशेष प्रोत्साहन राशि देने की घोषणा की-(29-JUL-2016) C.A

| Friday, July 29, 2016
ओडिशा सरकार ने 26 जुलाई 2016 को रियो ओलंपिक क्वालीफायर हेतु 60 लाख रुपये की विशेष प्रोत्साहन राशि देने की घोषणा की है. ओड़िशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने रियो ओलंपिक के लिए चुनी गई राज्य की छह खिलाडिय़ों को 10-10 लाख रुपए की विशेष प्रोत्साहन राशि देगे.
5 अगस्त 2016 से शुरु होने वाले रियो ओलंपिक के लिए इस बार ओड़िशा की छह खिलाडिय़ों का चयन हुआ है और ये सभी छह महिला खिलाड़ी है. इन खिलाडिय़ों में एथलीट दुती चंद और श्रावणी नंदा के अलावा महिला हॉकी टीम की चार खिलाड़ी दीप ग्रेस एक्का,नमिता टोपो, लिलिमा मिंज और सुनीता लाकड़ा शामिल हैं.
दुती चंद ने 100 मीटर की रेस में रियो ओलिंपिक के लिए क्वानलिफाई किया था. श्रावणी नंदा ने भी 200 मीटर की दौड़ में रियो ओलंपिक के लिए क्वालिफाई किया था.
मुख्यमंत्री ने ओड़िशा खनिज निगम को निर्देश दिया कि वह इन खिलाडिय़ों को तत्काल प्रोत्साहन राशि जारी करे. उन्होंने कहा कि यह प्रोत्साहन राशि खिलाडिय़ों को ओलंपिक के लिए तैयारी करने में मदद करेगी.
पटनायक ने खेल विभाग से कहा कि ग्रुप स्पर्धाओं में खिलाडिय़ों की प्रोत्साहन राशि 50 हजार से बढाकर 5 लाख तथा व्यक्तिगत स्पर्धाओं के लिए खिलाडिय़ों के प्रोत्साहन राशि 1 लाख रुपए से बढक़ार 5 लाख रुपए की जाये.

0 comments:

Post a Comment