अमेज़न ने भारत में उत्पाद वितरण हेतु प्राइम सेवा का शुभारंभ किया-(27-JUL-2016) C.A

| Wednesday, July 27, 2016
अमेज़न ने जुलाई 2016 के चौथे सप्ताह में भारत में उत्पाद वितरण हेतु प्राइम सेवा का शुभारंभ किया. आमेजन डॉट इन ने अपनी विश्व भर में लोकप्रिय सेवा ‘आमेजन प्राइम’ देश के 100 से अधिक शहरों में शुरू की है ताकि अपने ग्राहकों को एक दिन और दो दिन में मुफ्त आपूर्ति कराई जा सके.
प्राइम उत्पादों की आपूर्ति:
प्राइम उत्पादों की आपूर्ति ‘फुलफिलमेंट बाय आमेजन’ (एफबीए) चैनल के जरिए होगी जिससे विक्रेताओं को अपने उत्पादों और उपभोक्ता सेवा की तेज और मुफ्त आपूर्ति का विकल्प मिलता है.
विक्रेताओं के लिए ‘फुलफिलमेंट बाय आमेजन’ अब अपना कारोबार तेजी से बढ़ सकता है. साथ ही इससे भारतीय उपभोक्ताओं को असीमित मुफ्त प्राइम आपूर्ति की सुविधा मिलती है. प्राइम  सदस्यों को विभिन्न ब्रांड और विक्रेताओं से विशिष्ट पेशकशों का फायदा मिलेगा. आमेजन डॉट इन सालाना 499 रुपए के सालाना शुल्क पर यह सेवा मुहैया कराएगी.
अमेजन डॉट कॉम:
अमेजन डॉट कॉम एक अमेरिकी बहुराष्ट्रीय कंपनी है जिसका मुख्यालय वाशिंगटन के सिएटल शहर में है. यह विश्व का सबसे बड़ा ऑनलाइन पोर्टल है. इस कंपनी की स्थापना जेफ बेजोस के द्वारा कैडाबरा (Cadabara) के नाम से जुलाई 1994 में की गयी जबकि यह पोर्टल 1995 में ऑनलाइन हो पाया. बाद में इसका नाम विश्व की सबसे बड़ी नदी अमेजन के नाम पर अमेजन डॉट कॉम रखा गया. वर्तमान में यह कंपनी उत्तरी अमेरिका, लैटिन अमेरिका, यूरोप, अफ्रीका तथा एशिया के प्रमुख देशों में अपना कारोबार जमा चुकी है.

0 comments:

Post a Comment