रक्षा मंत्री मनोहर पर्रिकर ने सेना के पूर्वी कमान अस्पताल (कोलकाता) को रक्षा मंत्री ट्राफी से पुरस्कृत किया-(19-FEB-2016) C.A

| Friday, February 19, 2016
भारत के रक्षा मंत्री मनोहर पर्रिकर ने 18 फरवरी 2016 को सेना के पूर्वी कमान अस्पताल (कोलकाता) को रक्षा मंत्री ट्राफी से पुरस्कृत किया.
उपरोक्त के तहत रक्षा मंत्री ने पूर्वी कमान अस्पताल (कोलकाता) को सशस्त्र बल चिकित्सा सेवाओं (एएफएमएस) में सर्वश्रेष्ठ एवं द्वितीय सर्वश्रेष्ठ सेवा अस्पतालों के लिए रक्षा मंत्री ट्राफी एवं प्रशस्ति पत्र प्रदान किया. जिसे कमांडेंट मेजर जनरल टी एस अहलुवालिया ने ग्रहण किया.
द्वितीय सर्वश्रेष्ठ सेवा अस्पताल के लिए आईएनएचएस अश्विनी, मुंबई को रक्षा मंत्री ट्राफी प्रदान की गई, जिसे इसके कमांडेंट सर्जन रियर एडमिरल ए.ए. पवार ने ग्रहण किया.
विदित हो कि रक्षा मंत्री ट्रॉफी का गठन वर्ष 1989 में सेना के कमान अस्पतालों तथा नौसेना एवं वायुसेना के इसके समतुल्य अस्पतालों के बीच एक सकारात्मक प्रतिस्पर्धा को सृजित करने के लिए किया गया था. सर्वश्रेष्ठ एवं द्वितीय सर्वश्रेष्ठ अस्पतालों का मूल्यांकन स्वास्थ्य सेवा महानिदेशक (सशस्त्र बल) की अध्यक्षता में एक समिति द्वारा कई वस्तुपरक मानदंडों के आधार पर किया जाता है. रक्षा मंत्रालय के संयुक्त् सचिव भी इस समिति के एक सदस्य होते हैं.

0 comments:

Post a Comment