तीरंदाजी विश्वकप में भारत ने एक रजत, दो कांस्य पदक जीता-(04-MAY-2016) C.A

| Wednesday, May 4, 2016
mahila-teamभारतीय महिलाओं की रिकर्व टीम ने चीन के शंघाई में युआनशेन स्टेडियम में 1 मई 2016 को तीरंदाजी विश्व कप के फाइनल मुकाबले में रजत पदक जीता. इसके अलावा भारत की पुरुष टीम और मिश्रित युगल टीम ने एक-एक कांस्य पदक हासिल किया.
दीपिका कुमारी, बोमबाल्या देवी लैशराम और लक्ष्मीरानी मांझी की तिकड़ी ने फाइनल में लचर प्रदर्शन किया जिससे उसे रिकर्व टीम फाइनल में अपने से कम रैंकिंग वाली चीनी ताइपे की टीम के खिलाफ 2-6 से शिकस्त झेलनी पड़ी. चीनी ताइपे की टीम में या टिन टेन, चियेन यिंग ली और शीह चिया शामिल थे.
बाद में अतनु दास, जयंत तालुकदार और मंगल सिंह चंपिया की तीसरी वरीय भारतीय पुरूष रिकर्व टीम ने ब्रिटेन की नौवीं वरीय टीम को 6-0 से हराकर भारतीय खेमे एक और कांस्य पदक अपने नाम कर लिया.
दीपिका और अतनु की मिश्रित जोड़ी ने इसके बाद कांस्य पदक के करीबी मुकाबले में कोरिया की अनुभवी जोड़ी को 5-4 से हराकर भारत को एक और पदक दिलाया.
भारत की शीर्ष वरीय जोड़ी ने 2-4 से पिछड़ने के बाद आरेम जो और सियोंग चियोल पार्क के खिलाफ वापसी करते हुए स्कोर 4-4 किया जिससे मैच शूट आफ में खिंचा. शूट आफ में भी स्कोर 18-18 से बराबर रहा लेकिन भारतीय टीम का दूसरा नौ बुल्स आई के अधिक करीब था इसलिए उसे विजेता घोषित किया गया.

0 comments:

Post a Comment