वाणिज्य मंत्रालय ने ट्विटर सेवा शुरू की-(01-MAY-2016) C.A

| Sunday, May 1, 2016
वाणिज्य एवं उद्योग मंत्रालय ने 21 अप्रैल 2016 को नई सेवा ‘ट्विटर सेवा’ शुरू की. इसका मकसद स्टार्ट-अप, निर्यातकों तथा आयातों के अलावा अन्य संबद्ध पक्षों के मसलों एवं शिकायतों का समाधान करना है.
इसका उद्देश्य नये उद्यमों को विकास के लिए अनुकूल माहौल प्रदान करना है.
संबंधित मुख्य तथ्य:
मंत्रालय में विशेष ट्विटर प्रकोष्ठ के साथ संस्थागत व्यवस्था बनायी गयी है. इसकी देखरेख मंत्रालय के कुछ अधिकारियों के जिम्मे होगा.
वाणिज्य एवं उद्योग मंत्रालय 48 से 72 घंटों के भीतर सवालों का जवाब देने की कोशिश करेगे.
इस सेवा के जरिये वाणिज्य विभाग तथा औद्योगिक नीति एवं संवर्धन विभाग से जुड़े प्रश्नों के उत्तर दिये जाएंगे.
विशेष रूप से विदेश व्यापार महानिदेशालय, आपूर्ति एवं निपटान महानिदेशालय, चाय, कॉफी, रबड़, मसाले, कृषि एवं प्रसंस्कृत खाद्य उत्पाद निर्यात विकास प्राधिकरण से जुड़े सवालों का जवाब मंत्रालय देगा.
इनमें अप्रैल 2016 से मार्च 2019 के बीच बनने वाली स्टार्ट-अप कंपनियों को पहले तीन साल तक कर मे सौ प्रतिशत छूट देना शामिल है.

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