गोवा में सेरेन्डिपिटी कला महोत्सव का आयोजन-(12-DEC-2016) C.A

| Monday, December 12, 2016
गोवा में 16 दिसंबर से 23 दिसम्बर 2016 तक सेरेन्डिपिटी कला महोत्सव का आयोजन होने जा रहा है. यह महोत्सव संगीत, नृत्य,शिल्प, थियेटर और कला पर केंद्रित होगा. यह महोत्सव भारत में कला को विकसित करने के तौर-तरीके में बदलाव लाएगा.
इस महोत्सव का उद्देश्य उभरते कला समुदायों को प्रोत्साहित करना, संरक्षण की संस्कृति को बढ़ावा देना और कला के लिए मूल्य का सृजन करना है. यह महोत्सव देश में अपनी तरह का पहला आयोजन होगा, जिसमें कला की विविधता का समारोह मनाया जाएगा.
इस महोत्सव का उद्देश्य एक मंच पर वैसी कला एवं संस्कृति को एक साथ लाना है और उसे बढ़ावा देना है, जिनकी उपमहाद्वीप के विभिन्न भौगोलिक क्षेत्रों में अनूठी पहचान है. इस महोत्सव में अधिकांश कार्यक्रमों को निशुल्क रखा गया है और इनके लिए केवल पंजीकरण कराने की जरूरत होगी.
गोवा की अतुल्य विविध संस्कृति तथा समृद्ध विरासत से इस कला आयोजन को उपयुक्त पृष्ठभूमि मिलेगी. कार्यक्रमों का आयोजन गोवा के राजधानी पणजी में समुद्र तटों के किनारे होंगे. इस आयोजन में देश-विदेश से कलाकार, प्रस्तोता, पत्रकार,लेखक, शिक्षाविद्, संग्राहक तथा कला समुदाय से संबंधित लोग शामिल होगें.

0 comments:

Post a Comment