ग्राहक संतुष्टि सूचकांक सर्वेक्षण में स्वामी विवेकानंद एयरपोर्ट पहले स्थान पर-(18-JULY-2017) C.A.

| Tuesday, July 18, 2017
छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर का स्वामी विवेकानंद एयरपोर्ट 13 जुलाई 2017 को ग्राहक संतुष्टि सूचकांक सर्वेक्षण में पहले स्थान पर रहा. इससे पहले भी कराये गये सर्वेक्षण में यह एयरपोर्ट प्रथम स्थान प्राप्त कर चुका है.

यह सर्वेक्षण देश के 53 एयरपोर्ट के बीच कराया गया था जिसमें रायपुर एयरपोर्ट ने सबको पीछे छोड़ा. एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया लिमिटेड की हाल ही में जारी सर्वे रिपोर्ट में रायपुर एयरपोर्ट को यात्रियों ने सुविधाओं के मामले में सर्वश्रेष्ठ बताया गया है.
Raipur   Airport Ranked First in Customer Satisfaction Index Survey=

इससे पहले वर्ष 2014 में जुलाई से दिसंबर तक की अवधि के लिए हुए सर्वेक्षण में भी स्वामी विवेकानंद एयरपोर्ट को पहला स्थान मिला था. उसके बाद भी जितने सर्वे हुए, उनमें भी रायपुर एयरपोर्ट का नाम टॉप-03 एयरपोर्ट में शामिल रहा.

रायपुर शहर से 15 किलोमीटर की दूरी पर माना नामक सिटी में बना यह एयरपोर्ट यात्रियों की संख्या की दृष्टि से देश का 28वां सबसे व्यस्त एयरपोर्ट है. यदि हवाई जहाजों की उड़ानों की संख्या की बात की जाए तो यह देश में 31वें क्रम पर आता है.

एयरपोर्ट पर बुनियादी ढांचे और यात्री सुविधाओं के उच्च स्तर, बेहतर रखरखाव, हरियाली, अत्याधुनिक प्रौद्योगिकी और विनम्र कर्मचारियों द्वारा यात्रियों की संतुष्टि सुनिश्चित करने के रायपुर को यह मान्यता प्रदान की गयी.

0 comments:

Post a Comment